Under 19 Women World Cup Team India beat Sri Lanka by 7 wickets | टीम इंडिया की श्रीलंका पर एकतरफा जीत, सेमीफाइनल की दावेदारी भी की मजबूत

Photo of author

By Admin

Image Source : TWITTER
Under 19 Women World Cup

Under 19 Women World Cup: आईसीसी महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। शेफाली वर्मा की टीम ने श्रीलंका को एकतरफा मैच में 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अच्छी वापसी की है। भारतीय टीम अब लगभग अंतिम 4 में पहुंच चुकी है।

टीम इंडिया की शानदार जीत

भारत ने रविवार को यहां श्रीलंका पर 7 विकेट की शानदार जीत से महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में ग्रुप एक सुपर सिक्स चरण में अपना अभियान फिर पटरी पर ला दिया। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया से 7 विकेट की हार के बाद टीम की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका को महज 59 रन पर समेट दिया। 16 साल की लेग स्पिनर पर्शवी चोपड़ा भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहीं जिन्होंने 4 विकेट झटके। बाएं हाथ के स्पिनर मन्नत कश्यप ने दो विकेट हासिल किए जिससे इन दोनों ने प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजी क्रम को चरमरा दिया। भारत ने फिर यह लक्ष्य 7.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

टीम इंडिया ने गंवाए तीन विकेट 

हालांकि इस दौरान टीम ने शेफाली वर्मा, विकेटकीपर ऋचा घोष और श्वेता सहरावत के विकेट गंवा दिए। सौम्या तिवारी (नाबाद 28 रन) महज 15 गेंद में पांच चौके जड़ दिए। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और तेज गेंदबाज टिटास संधू ने पहली तीन गेंद में नेथमी सेनारत्ना को आउट कर दिया। फिर स्पिनरों ने जल्द ही जिम्मेदारी संभाली और कुछ ही देर में श्रीलंका की टीम संकट में घिर गई। केवल कप्तान विशमी गुणरत्ने (25) और उम्या रथनायाके (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं। कसी गेंदबाजी कर रही भारतीय गेंदबाजों ने प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों को स्ट्रोक्स खेलने का जरा भी मौका नहीं दिया और उन्होंने अतिरिक्त रन के रूप में केवल एक रन दिया।

शेफाली का कमाल

ओपनिंग बल्लेबाज और भारतीय सीनियर टीम की सदस्य शेफाली महज 15 रन ही बना सकीं और ऑफ स्पिनर देवमी विहांगा का शिकार हुई जिन्होंने भारत के तीन विकेट झटके। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Leave a Comment